कोरोना के खिलाफ जंगः जनता कर्फ्यू के दिन नैनीताल में धार्मिक स्थलों से लेकर सड़क पर सन्नाटा.

Article, News, , , , , , , Comments are off

कोरोना के खिलाफ जंगः जनता कर्फ्यू के दिन नैनीताल.

रविवार को जनता कर्फ्यू का असर विश्व प्रसिद्ध सरोवर नगरी नैनीताल में भी दिखाई दे रहा है. पीएम मोदी की अपील पर नैनीताल में सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. यहां तक कि लोगों ने रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक तक नहीं किया. पर्यटकों से गुलजार रहने वाला नैनीताल रविवार को पूरी तरह वीरान नजर आ रहा है.

कोरोना के खिलाफ जंगः जनता कर्फ्यू के दिन नैनीताल. रविवार को जनता कर्फ्यू का असर विश्व प्रसिद्ध सरोवर नगरी नैनीतालकोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को अपने चपेट में ले लिया है. भारत में कोरोना वायरस के अब तक 354 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 7 लोगों की मौत भी हो चुकी है. कोरोना वायरस से जंग का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था, जिसका असर विश्व प्रसिद्ध सरोवर नगरी नैनीताल में भी दिखाई दे रहा है.

पीएम मोदी की अपील पर नैनीताल में कर्फ्यू जैसा सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. यहां तक कि लोगों ने रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक तक नहीं किया. पर्यटकों से गुलजार रहने वाला नैनीताल रविवार को वीरान नजर आया. उत्तराखंड सरकार ने भी जनता कर्फ्यू को लेकर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं. सरकार के निर्देशों का पालन करवाने के लिए नैनीताल पुलिस सुबह 6 बजे से ही नैनीताल के विभिन्न चौराहों और बाजार में पूरी तरह मुस्तैद है.

अगर कोई नैनीताल पहुंच रहा है, तो उससे पूछताछ की जा रही है. ऐसे लोगों से नैनीताल आने का कारण पूछा जा रहा है. इसके साथ ही पुलिस सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी नजर रखे हुए हैं. पूरे नैनीताल में सन्नाटा पसरा हुआ है. मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च सबके दरवाजे बंद हैं. विश्व प्रसिद्ध नैनी झील रविवार को बिल्कुल शांत है.

नैनीताल की माल रोड सुनसान है. बाजार पूरी तरह से बंद हैं. पुलिस के अलावा सड़कों पर कोई नहीं दिखाई दे रहा है. कोरोना वायरस के खिलाफ जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए नैनीताल की जनता ने कोई कसर नहीं छोड़ी है.

Article & Pic Credit : AajTak /लीला सिंह बिष्ट.

(कोरोना के खिलाफ जंगः जनता कर्फ्यू के दिन नैनीताल.)

CoronaVirus | Covid-19 | JantaCurfew | 22 March 2020 | PMModi | Nainital | Uttarakhand